Written by 12:14 pm Coronavirus News Views: 1

‘वीकेंड कर्फ्यू, 50% क्षमता के साथ खुलेंगे मॉल, सिनेमाघर’ : कोरोना केस बढ़ने के बीच कर्नाटक में नई पाबंदियां

वीकेंड कर्फ्यू 50% क्षमता के साथ खुलेंगे मॉल सिनेमाघर कोरोना केस बढ़ने के बीच कर्नाटक में नई पाबंदियां

बेंगलुरु: 

कर्नाटक में कोरोना वायरस (Coronavirus) मरीजों में “वृद्धि की खतरनाक दर” देखी जा रही है, इसके पीछे मुख्य तौर पर ओमिक्रॉन (Omicron) की भूमिका मानी जा रही है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कर्नाटक की बसवराज बोम्मई सरकार ने राज्य में वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) का ऐलान किया है. यह कर्फ्यू शुक्रवार से लागू होगा. नई पाबंदियों के तहत, केरल, गोवा और महाराष्ट्र से कर्नाटक आने वाले लोगों को कोविड निगेटिव रिपोर्ट साथ रखनी होगी

कर्नाटक में मंगलवार को ओमिक्रॉन के 147 नए मामले दर्ज किए गए हैं. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में तीन दिन से कम समय में मरीजों की संख्या दोगुनी हो जा रही है. मंगलवार को 2 हजार से ज्यादा नए केस दर्ज हुए. वीकेंड कर्फ्यू शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक रहेगा. नाइट कर्फ्यू (रात 10 बजे से सुबह 5 बजे) पहले से ही लागू है.

राज्य सरकार ने कहा कि कर्फ्यू के दौरान, पब्लिक ट्रांसपोर्ट समेत जरूरी सेवाएं और होटल बिना किसी व्यवधान के काम करते रहेंगे.

कर्नाटक के राजस्व मंत्री आर. अशोक ने पत्रकारों से कहा, ‘‘हमने यह फैसला किया है कि बेंगलुरु में 10वीं और 12वीं कक्षाओं को छोड़कर स्कूलों को सभी कक्षाओं के लिए बंद किया जाएगा. ये कोविड संबंधी नियम बुधवार रात से प्रभावी होंगे.” उन्होंने कहा, “हमने राज्य में वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कुछ दिशानिर्देश जारी किए हैं. राज्य में आए नए मामलों में 85 प्रतिशत केस बेंगलुरु से हैं. स्कूलों को दो हफ्ते के लिए बंद किया जाएगा.”

मंत्री ने यह भी कहा कि खुले स्थानों में शादी समारोह में 200 से अधिक लोग एकत्रित नहीं होने चाहिए. पब, बार, सिनेमाघरों और मॉल को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गयी है. उन्होंने यह भी बताया कि शहर में बड़ी संख्या में लोगों की मौजूदगी के साथ रैलियों या राजनीतिक कार्यक्रमों की अनुमति नहीं दी जाएगी

(Visited 1 times, 1 visits today)
Close