Written by 10:22 am Political News Views: 1

पुदुच्चेरी में BJP, सहयोगी दल नहीं करेंगे सरकार बनाने का दावा, लगेगा राष्ट्रपति शासन

पुदुच्चेरी में BJP, सहयोगी दल नहीं करेंगे सरकार बनाने का दावा, लगेगा राष्ट्रपति शासन

पुदुच्चेरी में कांग्रेस की सरकार गिरने के बाद अब वहां राष्ट्रपति शासन लगाया जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक भाजपा और उसके सहयोगी दल वहां पर सरकार बनाने का दावा नहीं करेंगे. वहां, राष्ट्रपति शासन ही लगाया जाएगा. सूत्रों के अनुसार, उपराज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन ने राष्ट्रपति शासन की सिफारिश की है. उप राज्यपाल ने सिफारिश के लिए पत्र भेज दिया है, जिस पर आज कैबिनेट की बैठक में फैसला होगा.

बता दें, पुदुच्चेरी में विधानसभा चुनाव से तीन महीने पहले ही नारायणसामी की सरकार गिर गई थी. कांग्रेस के कई विधायकों के इस्तीफा देने के बाद सरकार अल्पमत में आ गई थी. पांच कांग्रेस और एक डीएमके के विधायक ने इस्तीफा दे दिया था. इनमें से दो कांग्रेसी विधायकों ने भाजपा ज्वाइन कर ली है, जबकि बाकि भी बीजेपी में जा सकते हैं.

नारायणसामी ने मुख्य विपक्षी दल एनआर कांग्रेस और बीजेपी पर उनकी सरकार गिराने का आरोप लगाया है.

बता दें, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने विधानसभा में विश्वासमत गंवाने के एक दिन बाद मुख्यमंत्री वी नारायणसामी और उनकी मंत्रिपरिषद का इस्तीफा मंगलवार को स्वीकार कर लिया. केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा मंगलवार को जारी एक अधिसूचना में कहा गया, ‘राष्ट्रपति ने पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी समेत उनकी मंत्रिपरिषद का इस्तीफा 22 फरवरी से स्वीकार कर लिया है.’

(Visited 1 times, 1 visits today)
Close